बहुजन समाज की महिलाओ को भी सामाजिक क्रांति में आगे आना होगा - लक्ष्य

लखनौ (नृसिंह न्यूज नेटवर्क) दिनांक 24 दिसम्बर 2017 को लक्ष्य की दिल्ली टीम दुवारा बहुजन जनजागरण अभियान के तहत एक कैडर कैम्प का आयोजन दिल्ली के गावं  चिराग दिल्ली में किया गया !
लक्ष्य की हरियाणा कमांडर कविता जाटव ने लक्ष्य की टीमों दुवारा किये जा रहे कार्यो के बारे में विस्तार से बताया !  उन्होंने कहा की लक्ष्य की टीमें गावं गावं

मोहले मोहले जाकर बहुजन समाज को जागरूक कर रही  है !  उन्होंने कहा कि लक्ष्य के ये कैडर कैम्प बहुजन नायक मान्यवर कांशी राम जी को समर्पित है और उनकी ही तर्ज पर ये कार्य किया जा रहा है !  उन्होंने कहा कि ईमानदारी से किया गया छोटा सा प्रयास भी एक बहुत बड़ी क्रांति का रूप ले सकता है !  उन्होंने लोगो को समझाने के लिए कई उद्धारण भी दिए ! उन्होंने कहा कि लक्ष्य ईमानदारी से बहुजन समाज में एक अलग तरह का प्रयोग कर रहा है और महिलाओ को कमांडर के रूप में मजबूत कर रहा है ताकि वो भी अपनी जिम्मेदारी समझकर इस सामाजिक क्रांति में अपनी अहम् भूमिका निभा सके और वो निभा भी रही है! उन्होंने कहा कि बहुजन समाज के पुरषो को  अपने महिलाओ को इस आंदोलन से जोड़ना होगा ! लक्ष्य के कमांडर मिलाप सिंह ने मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए कहा कि बहुजन समाज के लोगो को अपने समाज के उत्थान के लिए  अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभानी होगी !  उन्होंने कहा कि हमारे समाज के  लोग आज भी अंधविस्वास की दलदल में फसे हुए है !  उन्होंने कहा कि हमारे महापुरषो ने इन सभी का कभी भी समर्थन नहीं किये बल्कि उन्होंने हमेशा अंधविस्वास का जोरदार विरोध किया !


लक्ष्य के एन.सी.आर.  के प्रभारी गंगा लाल गौतम ने  बहुजन समाज पर हो रहे अत्याचारों पर दुःख प्रकट किया !  उन्होंने कहा कि ये और भी दुखद है कि बहुजन समाज के लोग इन अत्याचारों पर मुँह तक नहीं खोलते है ! उन्होंने बहुजन समाज के लोगो को आपस में भाई चारे के साथ रहने की सलाह दी और बच्चो कि शिक्षा पर भी जोर दिया ! लक्ष्य कमांडर जयपाल सिंह ने दिल्ली के गाँवो में बढ़ती नशे की लत पर दुःख प्रकट किया और इससे बचने की सलाह भी दी !  उन्होंने नशे से होने वाली हानियों के बारे में विस्तार से बताया और महापुरषो के बताये मार्ग पर चलने की सलाह दी ! लोगो ने लक्ष्य के इस छोटे छोटे प्रयासों की प्रशंसा की और उनके साथ जुड़कर काम करने का आश्वासन भी दिया !

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी