उपभोक्ता शिकायतों कि मुश्किल में मदद करने के लिए तयार - थानेदार विठ्ठल चव्हाण

हिमायतनगर (अनिल मादसवार) महंगाई के दौर में पहले स्थानपर ग्राहकों को चोट पहुंचती है।  व्यापारियों के लिये ग्राहकी देवता का रूप होता है, इसलिये सही दाम में माल बेचकर ग्राहको के हित का विचार करना चाहिये। अगर किसी ग्राहक द्वारा व्यापारी के खिलाफ शिकायत आई तो उनकी शिकायतें दूर करना हमारा कर्तव्य है। हमारी और से ऊस ग्राहक कि समस्या का निवारण करणे के लिये पुरा सहयोग दिया जायेगा ऐसा अभिवाचन पुलिस निरीक्षक विट्ठल चव्हाण ने दिया।


वे हिमायतनगर के महात्मा फुले हॉल में संपन्न हुए उपभोक्ता अधिकारों के प्रति जागरूकता कार्यक्रम के मंच से बोल राहे थे/ दिसंबर के २४ तारीख को राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस के उपलक्ष पर नैशनलिस्ट प्रोटेक्शन कंज्यूमर प्रोटेक्शन ऑर्गनायझेशन की और से जागरूकता मार्गदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस अवसर पर मंचपे जिला उपाध्यक्ष अहमद खान पठान, भोकर कृषी उपज मंडी के   संचालक गणेश पटेल कापसे, नाथा पटेल, प्रकाश भदेवाड, उदय देशपांडे, बालाजी बलपेलवाड, शिवराम  लिंगमपल्ले, हनुसिंग ठाकुर, गजानन सूर्यवंशी, सौ.माया शिंदे, सौ.वैष्णवी शिंदे, जगदेराव बोंबीलवार, अमोल शिंदे, संजय वाडेकर, शेख इरफान पठान, माउली पाटिल, शिवाजी जाधव, मारोती अंगरकर, प्रशांत कानोटे, मनोजसिंह चौव्हाण, अनिल भोरे, अनिल मादसवार, ईनके साथ कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों की उपस्थिति थी। इस अवसर पर बोलते हुए श्री चव्हाण ने कहा कि दुकान में बेची जानेवाली वस्तू कितने में आता है और किताने में बेची जाती है इसकी जानकारी केवल संबंधित व्यापारी कोही होती है। व्यापारीयो ने ग्राहकों के साथ देवता के रूप में व्यवहार करना चाहिये न कि, धोखाधड़ी ऐसा हुआ तो जागरूक ग्राहक द्वारा होनेवाली शिकायत से हमी कारवाई करणी पडती है/ 

सही माईने मे ग्राहको ने भी खरीदी जानेवाली सभी वास्तूओ कि पुरी तर्हा से जाणकारी लेणे के पश्चातही व्यवहार कारण चाहिये/  सरकार द्वारा भ्रष्टाचार मुक्त भारत का सपना साकारणे के लिये ऑनलाइन व्यापार पर जोर दिया गया है/ सभी क्षेत्रों में पारदर्शिता कारोबार प्रस्तापित करणे के लिये बडे पैमाणे पॅरा प्रयास शुरू कर दिया है। सभी व्यापार के क्षेत्रों कि खरीदारी की जानकारी ग्राहक ने रखने पर धोखा नहीं होता/ व्यापारियों ने भी धोखाधड़ी से बचने के लिये पुरी दक्षता के साथ ग्राहको से सौदा करना चाहिए ऐसी अपील भी थानेदार श्री विठ्ठल चव्हाण ने कि। इस अवसर पर चांदराव वानखेडे, सदाशिव वानखडे, सौ.शिल्पा राउत, वनिता चिटपेवाड, गोविंद बंडेवार, संतोष वानखेड़े, काशीनाथ गोसलवाड, पंडित ढोणे, विजय उट्टलवाड और उपभोक्ता संरक्षण संगठनों कि महिला कार्यकर्ताओं के साथ सैकड़ों नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का सूत्रसंचलन अनंत उत्तरावर ने किया, उपस्थितो का धन्यवाद जिल्हाध्यक्ष नागोराव शिंदे ने माना है।

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी