बहुजन समाज को दूषित मानशिकता वाले लोगो को समझना होगा : लक्ष्य

लखनौ (नृसिंह न्यूज नेटवर्क) लक्ष्य की गोरखपुर टीम दुवारा लक्ष्य के कमांडरों का एक कैडर कैम्प गोरखपुर के राप्ती  नगर के बौद्ध विहार में किया गया !  कैडर कैम्प की शुरुवात त्रिशरण व् पंचशील से की गई !

 लक्ष्य कमांडर गोरख प्रसाद सिद्धार्थ ने लक्ष्य के उद्देश्य व् कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि  लक्ष्य एक सामाजिक संगठन है जो देश भर में बहुजन समाज को जागरूक कर रहा है !
  उन्होंने बताया कि आज के दिन लक्ष्य दुवारा  गोरखपुर के साथ साथ, दिल्ली, लखनऊ, वाराणसी, बैंगलोर में भी कैडर कैम्प किये जा रहे है ! संगठन में महिला व्  युवाओ को जोड़ने पर जोर दिया जा रहा है !  लक्ष्य के कमांडर बहुजन समाज को शिक्षा, स्वास्थ, अंधविस्वास, बहुजन एकता, अधिकार और अन्य सामाजिक मुद्दों को  विस्तार से समझाते है !  लक्ष्य कमांडर डॉ शैलेश कुमार ने कहा कि आज बहुजन समाज व् महिलाओ की स्तिथि में जो सुधर दिखाई दे रहा वह मात्र बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के संघर्षो की देन है  हमें भी उनके बताये मार्ग को अपनाना चाहिए ! बहुजन समाज बाबा साहेब का ऋणी है !  हमें गाँवो में रह रहे बहुजन समाज के लोगो को भी उनके अधिकारों के बारे जागरूक करना चाहिए !


 लक्ष्य कमांडर ई. प्रीति हंस ने महिलाओ की शिक्षा पर जोर दिया उन्होंने कहा कि  अगर महिला पढ़ी लिखी हो तो वो परिवार के साथ साथ समाज को भी शिक्षित कर सकती है अतं हमें अपनी  महिलाओ को सशक्त बनने का अवसर देना चाहिए जिससे नारी शोषण व् अत्याचार पर भी लगाम लग सके ! लक्ष्य कमांडर डॉ  अमरनाथ ने  बहुजन समाज के विकास पर मिलकर मंथन करने की सलाह दी !  उन्होंने कहा कि हमें अपने महापुरषो दुवारा बताये मार्ग को अपनाना होगा ! लक्ष्य कमांडर रूपांशु  आर्या ने बच्चो को अच्छे संस्कार देने व् मानशिक रूप से मजबूत करने की बात कही !  उन्होंने कहा कि बच्चो को भी इन दूषित मानशिकता वाले लोगो के सिस्टम को समझना चाहिए और उससे डटकर मुकाबला करना चाहिए !

पूर्वांचल सेना के अध्यक्ष ने बहुजन समाज से  शोषण के खिलाफ आवाज उठान की बात कही !  उन्होंने कहा कि बड़े दुःख की बात है की बहुजन समाज पर हो रहे शोषण के खिलाफ कही से कोई आवाज नहीं आती है ! लक्ष्य कमांडर रुपाली आर्या ने कहा कि हमें अपने परिवार को सामाजिक कार्यकर्मो में लाना चाहिए ताकि उनको अपने अधिकारों के बारे में पता चल सके !  लक्ष्य कमांडर ई. रजनीश कुमार ने बहुजन समाज में व्याप्त अंधविश्वास पर दुःख प्रकट किया !  उन्होंने कहा कि ये अंधविश्वास ही बहुजन समाज की दुर्गति का मुख्य कारण है !  हमें जल्द से जल्द इससे छुटकारा पाना चाहिए !  कैडर कैम्प में  गौरी नाथ जिज्ञासु, शशि भूषण,राम दुलारे,श्रमिक नेता सच्चिदानंद की मुख्य सहभागिता रही !  सभी लोगो ने लक्ष्य के कार्यो को आगे बढ़ने का संकल्प लिया और नारे लगाकर कैडर कैम्प का सम्मापन किया गया !

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी