गणपती बाप्पा मोरया के जयघोष से गणपति का जल्लोषपूर्ण स्वागत



हिमायतनगर | रेल, ट्रैक्टर, टेम्पो द्वारा शहर में आने वाले बप्पा गणेश का शहर के बच्चों ने ढोल ताशा और गणपति बप्पा मोरया के जयकारों के माहौल में स्वागत किया। पुजारी के मंगल वाणी मी श्री को मंत्र और आरती से स्थापित किया गया है। इस समय, गणेश के जयकारों से शहर और ग्रामीण इलाकों में गणेशभक्तो का उत्साह दिखाई पडा है। गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या और गणराजा की स्थापना में किसान जोर-शोर से बप्पा का स्वागत करते शामिल हुए थे।


भाद्रपद शुक्ल: ४, तारीख ०२ सितंबर को, समूचे देशभर में गणराजा का स्वागत किया जाता है| इसी को लेकरं शहर में बाल -गोपाल और युवाओने शहर के मुख्य मार्ग पर श्री गणेश की मूर्ति खरीदने के लिए भीड़ लगाई थी। तालुका के हजारों गणेश भक्तों ने ट्रैक्टर, ऑटो, जीप, दो पहिया वाहन, हाथ गाड़ी, बैलगाड़ी और अन्य वाहनो से गणेश को अपने स्थान पर ले जाते हुए दिखाई पडे है। ११ दिन गणेशोत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाई जाएगी। इसके लिए बाजार में बड़ी संख्या में गणेश प्रतिमा की बिक्री के स्टॉल, केले के फूल, फल, मक्का, केले के कंद, और उपवास को लागणवाले सेब, अनार, केले और सजावटी सामग्री बडे पैनामे पर बाजार में दाखल हुए हैं।


सुबह ११ बजे श्री गणेश की स्थापना शहर के  कनकेश्वर झील के किनारे वरद विनायक गणेश मंदिर में की गई। और ४ बजे श्री परमेश्वर भगवान मंदिर में पुरोहित कांतागुरू के जप भाषण में बड़े उत्साह के साथ गणेशजी की स्थापना की गई। इस शुभ अवसर पे मंदिर के जेष्ठ संचालक लक्ष्मण शक्करगे, प्रकाश कोमावार, अनिल मादसवार, प्रवीण कोमावार, श्री कोटगिरीवर, यशवंतकर, विठ्ठलराव फुलके, बाबुराव भोयर, शिवाजी रामदिनवार, पापा पार्डीकर, विजय दलवी, बंडू हरडपकर आदीं समेत गणेशभक्त महिला - पुरुष उपस्थित थे| मंदिर के सामनेवाले बड के पेड नीचे स्थित मानके बड गणपति मंडल ने भी स्थापना के मुहूर्त पर अभिषेक आरती कर  प्रसाद वितरित किया है। इस गणेशोत्सव के बीच, पुलिस ने शांतिपूर्ण माहौल बनायें रखणे के लिये शहर के मुख्य मार्ग से रोड मार्च निकाला। और पुलिस निरीक्षक भगवान कांबले ने गणेशभक्तो को शांति की परंपरा को बनाए रखकर त्योहार मानाने की अपील की है।





Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी