सूखे की स्थिति से बचाने के लिये पेड़ों को बचना और बढाना महत्वपूर्ण है - प्रवीण फडनीस

कृषि उपज मंडी का दौरा कर परिसर का निरीक्षण किया


हिमायतनगर | कुछ क्षेत्रों में बाढ़ आई है और कुछ क्षेत्रों में बहुत सूखे की स्थिति उत्पन्न हुई है। यदि आप नहीं चाहते कि यह स्थिति फिर से उत्पन्न हो, तो पेड़ लगाना और उनका जीवित रहना बहुत जरूरी है। ऐस मन्तव्य नांदेड डिस्ट्रिक्ट के उपनिबंधक प्रवीण फडनीस ने व्यक्त कीया है।


वह गुरुवार, 5 अगस्त को हिमायतनगर में कृषि उपज मंडी समिति का दौरा करने के बाद वृक्षारोपण कार्यक्रम पर बोल रहे थे। इस समय, श्री फडनीस ने मार्केट कमेटी यार्ड, अंतरिक्ष और बिटशेड शेड का निरीक्षण किया। कृषि आय बाजार समिति के नामों के स्थान का निरीक्षण करते हुए, आने वाले दिनों में शेड की चौड़ाई बढ़ाना आवश्यक है। इसमें नई दुकांनो के निर्माण और प्रतिस्थापन की भी समीक्षा की गई। उन्होंने बाजार समिती के मैदान में अपने कारकमलो द्वारा जगह-जगह पेड़ लगाने का शुभारंभ  कर दिया। मौजूद सभी व्यापारियों के हाथों से पेड़ लगाया गया। साथ ही, पेड़ को जीवित रहने के लिए पेड़ को बढाने की जिम्मेदारी सौप दी गई। इस शुभ अवसर पर सहायक रजिस्ट्रार कार्यालय के श्री डावरे, श्री अय्यर, कृषी उपज मंडी के सभापती गजानन तुप्तेवार, उपसभापती सुधाकर पाटील, संचालक यल्लपा गुंडेवार, किशोर रायेवार, रामदास रायपालवार, अनंता कदम, व्यापारी आदेश श्रीश्रीमाळ, शे.रहीम सेठ, तमजीद सेठ, जलील सेठ, सचिव नागोराव माने, शिवाजी पवार, हिलाल भाई, शिंदे, पाईकराव, संवादादाता अनिल मादसवार, सोपान बोम्पीलवार आदींसमेत कृउम के संचालक, कर्मचारी व किसान नागरिक उपस्थित थे।


भाजपा तालुकाध्यक्ष ने किसानों को लेकर बैंक की समस्याओं को प्रस्तुत किया


जिला उपायुक्त प्रवीण फडणीस कि भाजपा के तालुका अध्यक्ष आशीष सकवान, शहर अध्यक्ष खंडू एम चव्हाण, युवा मोर्चा के तहसील अध्यक्ष राम सूर्यवंशी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुलाकात की। नांदेड़ के जिला उपपंजीयक फडणीस के सामने भाजप तालुकाध्यक्ष ने किसानों को कर्जमाफी के संबंध में निर्माण हो रही बाधाओं के बारे में मुद्दा उठाया। उन्होंने तालुका के सभी बैंक अधिकारियों को संबंधित मुद्दों के बारे में सलाह दी। साथ ही, जिन किसानों को किसान सम्मान योजना के तहत लाभ नहीं मिला है, उन्हें यदि कोई समस्या हो तो, संबंधित बैंक से संपर्क करना चाहिए। और अगर इस संबंध में कोई कारवाई नहीं हुई, तो उन्होने हमारे नांदेड कार्यालय को लिखित रूप में रिपोर्ट करना चाहिए ऐसा कहा। 

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी