पटवारी रामचंद्र पुरी 80 वर्षीय किसान से 15 हजार कि रिश्वत लेट धराये

नांदेड़ | नांदेड़ के अँटीकरप्शन ब्युरो ने हिमायतनगर में एक पटवारी को 15,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए आज दोपहर 3 बजे गिरफ्तार कर लिया है। पटवारी को कब्जे में लेणे के बाद हिमायतनगर क्षेत्र के  कई रेत माफियाओं ने उसे बचाने की कोशिश के लिए पुलिस स्टेशन हिमायतनगर में इकट्ठा हुए। लेकिन भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने किसी को भी कोई हिदायत नहीं दी है। समाचार लिखने तक, पटवारी के खिलाफ अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी।


हिमायतनगर के 80 वर्षीय सैय्यद चातारकर ने 12 दिसंबर को, नांदेड़ रिश्वतखोरी विभाग को एक शिकायत की गई कि, हिमायतनगर तलाठी सज्जा के 34 वर्षीय तलाठी रामचंद्र मछिंद्रनाथ पुरी ने अपने पैतृक खेत की जमीन को बदलकर अपने बच्चों के नाम बदलने के लिए तलाठी कार्यालय में आवेदन किया था। इस मांग के अनुसार बच्चों के नाम पर सात बार में सैयद चातरकर की ट्रान्स्फर करणे के लिये 20,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी। तत्पश्चात रिश्वत की राशि के संबंध में १५ हजार में समझौता हुआ। इस समझौते में, पटवारी रामचंद्र पुरी ने रिश्वत की राशि को सहमती दर्शाई।

इन सभी घटनाओं को सत्यापित किया जाना चाहिए। इसलिये 17 दिसंबर को, भ्रष्टाचार विभाग ने इस मामले कि हकीकत तलाशी। और आज गुरुवार ता 21 दिसंबर को, पुलिस अधीक्षक कल्पना बारवकर, पुलिस उपाधीक्षक विजय डोंगरे, इंस्पेक्टर राहुल पखाले, पुलिस कर्मियों बालाजी तेलंग, गणेश केतकर, नरेंद्र बोडके, गणेश तालकोकूलवार और हनमंत बोरकर के दस्त हिमायतनगर में पहुंचे। इस्वक्त सैयद चातारकर ने तलाठी रामचंद्र पुरी को रिश्वत के रूप में 15,000 रुपये दिए। इसे स्वीकार करने पर, भ्रष्टाचार निवारण विभाग के अधिकारी - कारमियॉ ने रामचंद्र पुरी को हिरासत में लिया। समाचार लिखे जाने तक इस भ्रष्टाचार के मामले को दायर करने की प्रक्रिया चल रही थी। कल, भ्रष्टाचार निरोधक दस्त विभाग ने पांडुरंग को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया और आज रामचंद्र रिशवंत के जाल में फस गए।


इस सूचना के साथ, रिश्वत की रोकथाम का कार्य करनेवाले विभाग ने जनता से अपील की है कि, यदि कोई भी सरकारी कर्मचारी, सरकारी अधिकारी, कर्मचारी सरकारी काम के लिए रिश्वत मांग रहा है, तो इसकी जानकारी निवारण विभाग को दी जानी चाहिए। यदि रिश्वत की मांग को फोन, एसएमएस, ऑडियो, वीडियो को भेजा जाना है, तो भ्रष्टाचार निवारण विभाग को देना चाहिए, जिनके पास सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत प्राप्त सरकारी धन के भ्रष्टाचार के बारे में जानकारी है। महाराष्ट्र सरकार की वेबसाइट, मोबाइल ऐप, फेसबुक पेज, भ्रष्टाचार निरोधक के टोल फ्री नंबर 1064 (2), कार्यालय के टेलीफोन नंबर 02462 253512 पर और पुलिस उपाधीक्षक विजय डोंगरे के मोबाइल नंबर 8975769918 पर शिकायत की जा सकती है।

रेती माफिया में खलबली 
कुछ ही मिनटों में, हिमायतनगर क्षेत्र के तलाठी रामचंद्र मछिंद्रनाथ पुरी को रीश्वत लेते गिरफ्तार किया जाणे कि जाणकारी मिलतेही रेती माफिया में खलबली मची और कुछ मिनिट में पुलिस स्टेशन हिमायतनगर के सामने हलके में रेती कि तस्करी करणे वाले माफिया में खलबली मची.. और सभी लॉग पुलिस ठाणे में इकट्ठा हुए थे। रेत माफिया ने कुछ प्रयास से पटवारी रामचंद्र पुरी को छुड़ाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन यह प्रकरण रिश्वत रोकथाम विभाग की और रहणे के कारण रेत माफिया का कोई भी असर इस इस मामले पर नहीं हुवा। रेत माफियाओं द्वारा किए जा रहे प्रयासों को देखाकर यह पता लगा कि, रेत माफिया अपने और तलाठी के हितों को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन उनको इस लिए मामले में कोई सफल मिलणा  मुश्किल था।

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी