कश्मीर घाटी में शाहिद संभाजी कदम के परिजनो का किया सम्मान

झेडपी अध्यक्षा की उपस्थिति में हिमायतनगर वासियोने दि भावभीनी श्रद्धांजली

हिमायतनगर (अनिल मादसवार) नांदेड़ जिले जानापुरी निवासी पुत्र संभाजी कदम और 26/11 हमले के में मारे गए सैनिकों कि याद में आयोजित देशभक्ति गीते के कार्यक्रम के मंच पर जिला परिषद अध्यक्षा के होतो वीरपत्नी को सम्मानित किया गया/ साथ हि हिमायतनगर वासियोने शाहिद सर झुकाकार श्रद्धांजलि दि है। इस वक्त शहीद संभाजी कदम अमर रहें के जयघोष से शहर परिसर गुंज उठा था।

कई सालों से डॉ. दामोधर राठौर व सय्यद अखिल के सांस्कृतिक कला सरगम मंडल द्वारा ​​देशभक्ति के गीतो का आयोजन कर शाहिद की यादों को ताज़ा किया जाता है। पिछले साल नांदेड़ जिले शहीद पुत्र संभाजी कदम कश्मीर की घाटी की रक्षा करते हुए उग्रवादियों द्वारा देश की सीमा पर हमले के दौरान  शहीद हुये। उनके मृत्यु और देश भर में 26/11 के आतंकी हमलों में जान गावाये बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए " सैनिक हो तुमच्यासाठी " इस देशभक्ति गोटी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था/ इस कार्यक्रम का उदघाटन जिला परिषद अध्यक्षा श्रीमती शांताबाई जवलगांवकर के करकमलो द्वारा किया गया। साथ हि उन्होंने शहीद संभाजी कदम कि फोटो को माला पहनाकर भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित कि/ इस समय मंचपर विरपत्नी, श्रीमती शीतलदीदी, बेटी कु. तेजस्विनी, पिता यशवंत कदम को शाल श्रीफल और मानधन का चेक देकर हिमायतनगर के ठाणेदार विठ्ठल चव्हाण, स्वास्थ अधीक्षक डॉ.डीडी गायकवाड़, डॉ. दामोधर राठौर, सौ.ज्योतीताई पार्डीकर आदी दिग्गजों के होतो सम्मानित किया गया। इस अवसर पर, एक सेवानिवृत्त वनपाल बाबुराव बोड्डेवार, विट्ठल ऐरणकर, सौ.लोणे, सदाशिव सातव, जनार्दन ताडेवाड, अनवर खान पठान, उदय देशपांडे, व्यवसायीक गोविंद बांदेकर, संजय माने, आदी के साथ पत्रकार भाइयों की उपस्थिति थी। इस अवसर पर कु. बयाताई पावडे नामक छात्रा ने शहीद संभाजी कदम कि जीवनचरित्र को अवगत करणे वाला भाषण कर उनकी यादों को ताजा किया। और श्री बाबुराव बोड्डेवार ने हिमायतनगर शहरावासियोने शहीदों कि याद में आयोजित कार्यक्रम कि प्रशंसा कि, साथही हिमायतनार शहर के युवाओने नौकरी के पीछे ना लागते हुये देशसेवा कि खातीर सेना में शामिल होने का अनुरोध किया।


और शहीदों की यादों को ताज़ा करने के लिए आयोजित "सैनिक हो तुमच्यासाठी" मंचसे सुरमई गायिका  सौ.शोभाबाई बनसोडे की सुरीली आवाज में देशभक्ति के गीत से सुरुवात कि गई/ उन्होने ऐ मेरे वतन के लोगो... जर आंखो में भर लो पाणी... इस गीत को पेश कर उपस्थित देशभक्तो को मंदत्रमुग्ध किया। इस वक्त संभाजी कदम अमर रहें कि नारे से शहर गुंज उठा था। और स.वकील, अब्दुल मतीन, स.अखिल, सैयद मुक्तार, अजीज पाशा, एजाज खान और अन्य कलाकारों ने देशभक्ति के गीत गाकर तालियो का शिर्वाद पाया/ युवा कार्यकर्ता गोविन्द शिंदे ने कार्यक्रम के मंच से सभी को परिचय कारवाया, हदगाव के शायर अहमद खान ने सूत्रसंचालन किया। इस कार्यक्रम को सफल करने के लिये पापा पार्डीकर, हनुसिंग  ठाकुर, राम नरवाडे, राम सूर्यवंशी, शेख नादर, श्याम जक्कलवाड आदी के साथ सभी शहरवासियो ने कड़ी मेहनत की।

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी