बहुजन समाज बाबासाहब की मूर्ति परस्ती की बजाय उनके बताये मार्गपर चले - लक्ष्य

लखनौ (नृसिंह न्यूज नेटवर्क) लक्ष्य की युथ  टीम ने संविधान दिवस के अवसर पर एक दिवसीय कैडर कैम्प दिल्ली के मीठापुर में आयोजित किया। जिसमें युवाओं ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया। 

लक्ष्य कमांडर मिलाप सिंह ने संविधान दिवस के अवसर पर सभी युवाओं को बधाई दी तथा बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर के योगदान के  बारे में विस्तार
से बताया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब के अथक प्रयासों की वजह से हम लोग बराबरी का जीवन जी पा रहे हैं। मिलाप सिंह ने कहा कि बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर ने अपने जीवनभर गैर बराबरी के खिलाफ संघर्ष किया और देश के सभी नागरिकों को एक समान अधिकार दिलवाये। उन्होंने कहा कि आप लोग यानी कि बहुजन समाज इस बात को महसूस करके देखे कि अगर बाबा साहब ने हमारे लिए संघर्ष नहीं किया होता तो बहुजन समाज की आज  क्या स्थिति होती। उन्होंने दुःख प्रकट करते हुए कहा कि हम लोग जो पढ़ लिखकर आगे आ गए हैं वो लोग बहुजन समाज के उस तबके को भूल गए हैं जो लोग समाज की मुख्य धारा में अब तक नहीं पहुंच पाए हैं। हम सबकी ये जिम्मेदारी बनती है कि उनकी मूर्ति परस्ती को छोड़कर उनके बताये मार्ग पर चलें ताकि उनका सपना पूरा हो सके।

लक्ष्य के एन. सी. आर. प्रभारी गंगा लाल गौतम ने  युवाओं का आवाह्न करते हुए कहा कि वह अपने मान सम्मान व अधिकारों के लिए एक जुट होएं उन्होंने युवाओं को राजनैतिक नेताओं से बचने की सलाह भी दी। उन्होंने दुःख प्रकट करते हुए कहा कि ये लोग कभी भी बहुजन समाज के अधिकारों के लिए व अत्याचारों के खिलाफ अपना मुँह तक नहीं खोलते हैं। लक्ष्य के युवा कमांडर सत्य प्रकाश ने बताया की जल्द ही दिल्ली के हर क्षेत्र में युवाओं की टीमें गठित कर ली जाएँगी और इसके लिए एक बड़ा अभियान भी चलाएंगे। लक्ष्य के युवा कमांडर विजयपाल, टिंकू गौतम, गगन पीपल, डी. के. राणा, अजय गौतम, धनपाल गौतम, रिंकू गौतम, राहुल टाइगर, गोल्डी पीपल व राहुल ने भी अपने विचार रखे तथा एक मजबूत टीम बनाने का आश्वासन भी दिया ! उन्होंने सभी युवाओं का धन्यवाद भी किया !

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी
nandednewslive/नांदेड जिल्ह्याची पहिली वृत्तवाहिनी